Blackbeard: The True Story

 

Blackbeard: The True Story

ब्लैकबीर्ड का प्रारंभिक जीवन रहस्य में डूबा हुआ है। उसका असली नाम एडवर्ड थैच हो सकता है और वह इंग्लैंड से हो सकता है ब्रिस्टल हार्बर में नाविक।


कुछ लोगों ने सोचा कि वह स्पैनिश उत्तराधिकार के युद्ध में लड़े थे, और उन्होंने खुद को खोज लिया पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के अंतिम महान युग में बेरोजगार। इसलिए वह एक अवैध आश्रय स्थल नासाउ गया और समुद्री डाकू बन गया। 1717 के वसंत में, वह समुद्री डाकू कप्तान बेन हॉर्निगोल्ड के लिए दूसरे-इन-कमांड के रूप में रवाना हुए। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट पर चढ़ाई की, 8 व्यापारी जहाजों को अपहृत और लूट लिया।


उस गर्मी में, ब्लैकबीर्ड ने "जेंटलमैन समुद्री डाकू" के नाम से जाने जाने वाले स्टीड बोनट से मुलाकात की और इसे संभाला  अपना जहाज "बदला" ले लिया। फिर वह फिर से अमेरिकी उपनिवेशों में लौट आया केवल 3 सप्ताह में 15 जहाजों पर कब्जा कर लिया गया। ब्लैकबीयर्ड भय को एक हथियार के रूप में उपयोग करता है, अपने विरोधियों को आत्मसमर्पण करने के लिए डराता है। लेकिन ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है कि उसने कभी किसी पीड़ित को प्रताड़ित किया हो या उसकी हत्या की हो।


वह गिरावट, ब्लैकबीर्ड विंडवर्ड द्वीप समूह के लिए रवाना हुई। सेंट विंसेंट के पास, उन्होंने कब्जा कर लिया कॉनकॉर्ड, चीनी बागानों के लिए 500 दासों को ले जाने वाला एक फ्रांसीसी जहाज। कुछ दास उसके चालक दल में शामिल हो गए, और बाकी को उसने किनारे पर रख दिया। ब्लैकबियर्ड ने 40 तोपों के साथ जहाज को फिर से लगाया और उसका नाम क्वीन ऐनीज़ रिवेंज रखा। वह अब कैरेबियन में सबसे शक्तिशाली युद्धपोतों में से एक का नेतृत्व करता है।


4 जहाजों और 250 के चालक दल के साथ, ब्लैकबर्ड वेस्ट इंडीज में बह गया, कब्जा कर लिया और जला दिया जहाजों के साथ-साथ गुआदेलूप की फ्रांसीसी उपनिवेश। फिर वह पश्चिम की ओर रवाना हुआ। मेक्सिको की खाड़ी में, उन्होंने स्पेनिश शिपिंग पर कहर बरपाया और खुद को एक नया अर्जित किया उपनाम "एल ग्रैन डियाब्लो" - द ग्रेट डेविल। लेकिन उनके कई पुरस्कारों के बावजूद, ब्लैकबीर्ड के चालक दल का मनोबल कम है। महीनों में उन्हें कोई बड़ा लाभ नहीं हुआ है


. पुरुष सोना चाहते हैं। तो ब्लैकबीयर्ड फ्लोरिडा के तट पर रवाना हुआ, स्पैनिश ट्रेजर फ्लीट तीन साल पहले यहां बर्बाद हो गया था। उसके आदमियों ने सोने और चाँदी के लिए मलबे क छान डाला, लेकिन मैला ढोने वालों ने आसान लूट लेने के बाद, उन्हें बहुत कम मूल्य मिला।


ब्लैकबीर्ड उत्तर में चार्ल्सटन, दक्षिण कैरोलिना तक जारी रहा। उसमें अपने करियर के सबसे साहसी कदम में, उन्होंने बंदरगाह को 6 दिनों के लिए बंद कर दिया बंदरगाह में प्रवेश करने या छोड़ने वाले किसी भी जहाज पर कार्गो और बंधकों की जब्ती। तट के साथ जारी रखते हुए, ब्लैकबीर्ड कवर की तलाश में टॉपसेल इनलेट में प्रवेश करता है। लेकिन उनका फ्लैगशिप, क्वीन ऐनीज़ रिवेंज, फंस गया और डूब गया। जेंटलमैन स्टीड बोनट ने अब ब्लैकबीयर्ड से अलग होने का फैसला किया है। चार महीने बाद, वह मृत - चार्ल्सटन में एक समुद्री डाकू के रूप में लटका दिया गया।

 ब्लैकबीयर्ड ने अपने चालक दल के हिस्से को निष्कासित कर दिया, और अपने निकटतम साथियों के साथ समुद्री यात्रा पर रवाना हुए बाथ, उत्तरी केरोलिना, जहां उन्होंने एक समुद्री डाकू माफी के हिस्से के रूप में राज्यपाल से शाही क्षमा प्राप्त की।  उन्होंने और उनके लोगों ने ओक्राकोक द्वीप पर एक आधार स्थापित किया लेकिन जल्द ही अपने पुराने तरीकों पर लौट आए। समुद्र में दो फ्रांसीसी जहाजों को गिरा दिया।


ब्लैकबियर्ड का दावा है कि उसकी लूट, 180 बैरल चीनी, एक परित्यक्त जहाज से आई थी - लेकिन बहुत कम मूर्ख हो। वर्जीनिया की पड़ोसी कॉलोनी के लेफ्टिनेंट गवर्नर अलेक्जेंडर स्पॉटवुड अब फैसला करते हैं एक बार और सभी के लिए ब्लैकबीयर्ड पर ले लो। औपनिवेशिक कानून की अवज्ञा में, उन्होंने उत्तरी कैरोलिना में एक नौसैनिक टास्क फोर्स को हटाने का आदे दिया ब्लैकबीर्ड का जीवन और मृत्यु। रॉयल नेवी के लेफ्टिनेंट मेनार्ड और Ocracoke में 60 पुरुष द्वीप ने समुद्री लुटेरों को गार्ड से पकड़ लिया।


ब्लैकबीयर्ड को 3-1 से पछाड़ दिया गया था, लेकिन वह अंत तक चालाकी और बहादुरी से लड़े। आखिरकार, उसे मेनार्ड के एक आदमी ने काट डाला। उसका शव 20 जगहों पर मिला था चाकू के घाव और 5 बंदूक की गोली के घाव। ब्लैकबियर्ड का सिर काट कर उसके साक्ष्य के रूप में एक नौसैनिक स्लोप के धनुष से चिपका दिया गया था पहले से ही मृत। ब्लैकबीर्ड का आतंक का शासन 2 साल से भी कम समय तक चला, इस दौरान उसने लगभग लूटपाट की 40 जहाज।


   लेकिन आतंक के उनके सावधानीपूर्वक और जानबूझकर उपयोग ने एक ऐसी किंवदंती बनाई जो सदियों तकबनीरहेगी। महाकाव्य इतिहास टीवी इतिहास प्रेमियों की उदारता पर निर्भर करता है - हमारी यात्रा करें अधिक जानकारी के लिए Patreon पेज।


Post a Comment

Previous Post Next Post